Newsbeat

बहराइच : सीमावर्ती इलाकों में जन-जागरण अभियान चलाकर पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण व नशा उन्मूलन का दिया संदेश

बहराइच : सीमावर्ती इलाकों में जन-जागरण अभियान चलाकर पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण व नशा उन्मूलन का दिया संदेश

 

के.के.मिश्रा न्यूज टुडे यूपी डाट काम

 

महामना मालवीय मिशन (अवध) के तत्वावधान में बलरामपुर जनपद के सीमावर्ती इलाकों में जन-जागरण अभियान चलाकर पर्यावरण संरक्षण जल संरक्षण व नशा उन्मूलन का प्रभावी संदेश दिया गया
जन-जागरण महा-अभियान में रामकृष्ण परमहंस मठ से जुड़े समाजसेवी गायत्री परिजन राष्ट्रवादी विचारधारा से जुड़े विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि व समाजसेवी शामिल रहे ।

समापन अवसर पर पुलिस अधीक्षक बलरामपुर आवासीय परिसर में पंचवटी प्रजाति के वृक्ष का रोपण कर पर्यावरण संरक्षण व नशा उन्मूलन का सामूहिक संकल्प भी लिया गया।
अवैध नशा कारोबार पर प्रभावी नियंत्रण के लिए मालवीय मिशन की ओर से पुलिस अधीक्षक को सामुहिक ज्ञापन भी सौंपा गया!मालवीय मिशन अध्यक्ष अवध संजीव श्रीवास्तव एडवोकेट ने बताया कि सीमावर्ती इलाकों में अवैध नशा कारोबार तेजी से बढ़ रहा है अबतक इसकी चपेट में आकर सीमाई क्षेत्र के सैकड़ों तरुण नवजवानों की या तो मृत्यु हो चुकी है अथवा नशे की गिरफ्त में आकर नशेड़ी सामाजिक अभिशाप बन चुके हैं इसपर नियंत्रण न पाया गया तो हालात भयावह होंगे।

अवध क्षेत्र प्रभारी प्रोफेसर डॉ एस०एन०सिंह ने बताया कि अवैध नशा कारोबार पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जन जागरण महा- अभियान चलाया जा रहा है साथ ही नशा प्रभावित इलाकों में बहुउद्देश्यीय चिकित्सा शिविर का आयोजन कर नशा प्रभावित लोगों के लिए उपचार की भी व्यवस्था कराई जा रही है ।
वरिष्ठ समाजसेवी संघ विचारक सौम्य अग्रवाल ने बताया कि सीमावर्ती इलाकों में नशा पर प्रभावी नियंत्रण के लिए विशेष कार्ययोजना बनाई है है जिसके तहत नशा से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में लोगों को जागृत किया जाएगा ।पुलिस अधीक्षक बलरामपुर राजेश सक्सेना ने बताया कि अवैध नशा कारोबार को रोकने के लिए विशेष कार्ययोजना बनाई गई है जिसके तहत अवैध नशा कारोबार में लिप्त लोगों को जेल भेजा जा रहा है साथ ही नशा की गिरफ्त में आये लोगों के लिए पुनर्वास की भी व्यवस्था कराई जा रही है।
मालवीय मिशन की ओर से आयोजित जन जागरण अभियान में प्रमुख रूप से रामकृष्ण मठ से जुड़े समाजसेवी कृष्णचन्द्र अग्रवाल समाजसेवी बब्बन सिंह समाजसेवी देवेंद्र सिंह राकेश सिंह अजय पाल समाजसेवी मनीष तुलस्यान समाजसेवी सक्षम अग्रवाल डॉ कपिल शुक्ला समेत तमाम पर्यावरणविद व समाजसेवी उपस्थित रहे! समापन अवसर पर पुलिस अधीक्षक आवास परिसर में पंचवटी प्रजाति के वृक्ष का रोपण कर पर्यवारण संरक्षण जल संरक्षण व नशा उन्मूलन का सामुहिक संकल्प लिया गया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button