Newsbeat

बहराइच :मोहर्रम के जुलूस को नये रास्ते पर ले जाने के चल रहे विवाद में नहीं निकला कोई हल

बहराइच :मोहर्रम के जुलूस को नये रास्ते पर ले जाने के चल रहे विवाद में नहीं निकला कोई हल

विनय कुमार शुक्ला

फखरपुर(बहराइच)।थाना बौंडी क्षेत्र के नंदवल बाजार में मोहर्रम के जुलूस को पुराना रास्ता अवरुद्ध होने के कारण जुलूस को नए रास्ते से बौंडी पुलिस ने निकलवाया था।हालांकि पुलिस की सक्रियता से बड़ा विवाद होने से बचा है।

बहराइच : जरवल क्षेत्र पंचायत के विकास कार्यों में अनदेखी से नाराज सदस्यों ने बीडीओ को सौंपा ज्ञापन,दबंग ठेकेदार पर खडण्जा व इण्टर लाकिंग कार्य में घटिया ईंट लगाकर सरकारी धन के बन्दर बांट का आरोप

बताते चले नंदवल बाजार का मोहर्रम का जुलूस जमाने से बीच गांव से होकर जूनियर हाईस्कूल नंदवल प्रांगण में होकर निकलता था।इस वर्ष कुछ महीने पहले स्कूल के बाउंड्रीवाल में गेट लगवा दिया गया।

बहराइच : मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शव रखकर किया हाईवे जाम,एसडीएम के आश्वासन पर जाम समाप्त

इस कारण गांव के कुछ सम्भ्रान्त ब्यक्ति व पुलिस प्रशासन ने गांव के बाहर बाई पास से होकर जुलूस को निकलवा दिया गया था।जिसमें रास्ते में रह रहे कुछ हिन्दू परिवार व सन्यासी दसनामी मठ नंदवल के महन्त चैतन्य पुरी जी महाराज ने आपत्ति जताई।

बहराइच : जरवल के जतौरा में लोकपाल की जांच में खुली विकास कार्यों की पोल,बृक्षारोपण, तालाब और गैर जनपद की सडक निर्माण का पैसा निकाल किया लाखों का घोटाला

जिस पर प्रशासन ने चेहल्लुम से पहले पीस कमेटी की बैठक नंदवल बाजार में आहूत की।जिसमें तहसीलदार कैसरगंज, सी0ओ0 महसी जय प्रकाश त्रिपाठी,थानाध्यक्ष गणनाथ प्रसाद बौंडी, ग्राम सभा के प्रधान व गांव के लोग भारी संख्या में मौजूद रहे। हालांकि ग्राम प्रधान मो0 याकूब ने बताया कि चेहल्लुम में विवादित रास्ते पर कोई जुलूस नही निकलता है।

सभी लोगों ने अपनी अपनी बात रखी। लेकिन किसी बात पर सहमति नहीं बन पायी।इस पर पुलिस प्रशासन ने दोनों समुदाय के सम्भ्रान्त ब्यक्तियों को थाने पर बुलाया है।शान्ति व्यवस्था कायम है। लेकिन नए रास्ते को लेकर क्षेत्र में असमंजस व्याप्त है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button