Newsbeat

बहराइच : महाराजा सुहेलदेव स्मारक स्थल का उप मुख्यमंत्री ने किया निरीक्षण

बहराइच : महाराजा सुहेलदेव स्मारक स्थल का उप मुख्यमंत्री ने किया निरीक्षण

बहराइच 31 अगस्त। मा. उप मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश श्री ब्रजेश पाठक ने एक दिवसीय जनपद भ्रमण के दौरान मंगलवार को देर शाम महाराजा सुहेल देव जी के निर्माणाधीन स्मारक स्थल पर पहुॅच कर महाराजा सुहेलदेव जी की अश्वरोही प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित किया।

बहराइच : जरवल क्षेत्र पंचायत के विकास कार्यों में अनदेखी से नाराज सदस्यों ने बीडीओ को सौंपा ज्ञापन,दबंग ठेकेदार पर खडण्जा व इण्टर लाकिंग कार्य में घटिया ईंट लगाकर सरकारी धन के बन्दर बांट का आरोप

तत्पश्चात उप मुख्यमंत्री श्री पाठक ने स्मारक स्थल एवं चित्तौरा झील की निर्माणाधीन विकास परियोजना मन्दिर, घाट, महाराजा सुहेल देव की मूर्ति, भव्य द्वार, पार्किंग स्थल, बाउण्ड्रीवाल इत्यादि कार्यों की गुणवत्ता एवं प्रगति का जायज़ा लेते हुए कार्यों की प्रगति एवं गुणवत्ता पर संतोष व्यक्त किया।

बहराइच : डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने देखा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैसरगंज का हाल,जल्द मिलेगी एक्सरे की सौगात

निरीक्षण के दौरान उप मुख्यमंत्री ने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिया कि निर्माण कार्य को निर्धारित मानक व गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण करायें। इस अवसर पर विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी, नानपारा के राम निवास वर्मा, जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र व पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी व अन्य अधिकारी, गणमान्य व संभ्रान्तजन तथा क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।


इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री श्री पाठक ने कहा कि मातृ भूमि के सम्मान को समर्पित शौर्य और स्वाभिमान की गौरव गाथा के साक्षी 11वीं शताब्दी के प्रतापी शासक एवं पराक्रमी योद्धा महाराजा सुहेलदेव जी के स्मारक निर्माण के लिए मा. मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा अलग से निधि निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा कि यहॉ पर विभिन्न सुविधाओं से लैस विशाल स्मारक स्थल तथा विशाल अश्वरोही प्रतिमा युवाओं को प्रेरित करती रहेगी।

बहराइच : डिप्टी सीएम ने किया जरवल के तप्पेसिपाह में पानी टंकी का निरीक्षण

उन्होंने कहा विशाल स्मारक के निर्माण होने से विश्व मानचित्र पर पर्यटन के क्षेत्र में जिले को नई पहचान मिलेगी। यह स्मारक जिले को विकास के पथ पर आगे ले जायेगा। श्री पाठक ने महाराजा सुहेल देव जी के स्मारक स्थल के लिए जनपदवासियों को बधाई देते हुए संचालित कार्यों की गुणवत्ता एवं सतत पर्यवेक्षण के लिए डीएम डॉ. दिनेश चन्द्र के प्रयासों की सराहना की।

बहराइच : जरवल के जतौरा में लोकपाल की जांच में खुली विकास कार्यों की पोल,बृक्षारोपण, तालाब और गैर जनपद की सडक निर्माण का पैसा निकाल किया लाखों का घोटाला

जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने कहा कि स्मारक स्थल का मा. उप मुख्यमंत्री जी द्वारा निरीक्षण करने से जिला प्रशासन का उत्साहवर्धन हुआ है। डॉ. चन्द्र ने मा. उप मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि शासन द्वारा निर्धारित मानक व गुणवत्ता के अनुसार स्मारक का निर्माण कराया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button