Newsbeat

बहराइच : नवोदय परीक्षा में परिषदीय छात्रो का जलवा,क्षेत्र के करीब दर्जन भर छात्र हुए चयनित

बहराइच : नवोदय परीक्षा में परिषदीय छात्रो का जलवा,क्षेत्र के करीब दर्जन भर छात्र हुए चयनित

के.के.मिश्रा बहराइच

जनपद के विकास खण्ड मिहींपुरवा के विभिन्न परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत करीब दर्जन भर छात्रो ने जवाहर नवोदय प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करके एक बार फिर से साबित किया है कि ग्रामीण अंचल में भी अपार प्रतिभाएं है जरूरत है बस उन्हें तराशने वाले शिक्षक व घर पर पढ़ाई का माहौल देने वाले परिजनों की।

जानकारी के मुताबिक मिहीपुरवा क्षेत्र से प्राथमिक विद्यालय- फ़क़ीरपुरी की छात्रा प्रिंसी राना, संविलियन विद्यालय बर्दिया से 03 छात्र अतुल, कुणाल, कामिनी, संविलियन विद्यालय विशुनापुर के छात्र शिवम कुमार, प्राथमिक विद्यालय लोहरा की छात्रा पूर्वा, उच्च प्राथमिक विद्यालय हरखापुर के छात्र पंकज व प्राथमिक विद्यालय फुलवरिया की छात्रा स्पृहा गौतम ने नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण की है।

सरकारी प्राथमिक विद्यालय से चयनित छात्रो की जानकारी होने पर खण्ड शिक्षा अधिकारी मिहींपुरवा डॉ० अजीत कुमार सिंह ने सफल छात्र-छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। वहीं राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिला कोषाध्यक्ष व ब्लॉक मिहीपुरवा के संयोजक सगीर अंसारी ने कहा कि छात्रो की सफलता पर इसका श्रेय छात्रो की अथक मेहनत के साथ इनके विद्यालयों के समर्पित शिक्षकों को भी दिया जाना चाहिए जिन्होंने इनका मार्गदर्शन किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button